नागपुर में होगी चित्र भारती फिल्मोत्सव में विजेता फिल्मों की स्क्रीनिंग

नई दिल्ली: भारतीय चित्र साधना द्वारा आयोजित चतुर्थ चित्र भारती फिल्मोत्सव २०२२ में पुरस्कृत फिल्मों की स्क्रीनिंग ३ जुलाई को परसिस्टेंट के कविकुलगुरु कालिदास सभागार में होगी। फिल्म स्क्रीनिंग के साथ-साथ ओपन फोरम भी आयोजित होगा जिसमें अभिनेता योगेश सोमण का सानिध्य मिलेगा। ज्ञातव्य है कि  तीन दिवसीय फिल्मोत्सव का आयोजन २५ से २७ मार्च तक भोपाल किया गया था, जिसमें देश भर के २२ राज्यों से १५ भाषाओं में ७१२ फिल्में आईं।
शुक्रवार को नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख श्री नरेन्द्र ठाकुर और श्री आलोक कुमार की उपस्थिति में फिल्म स्क्रीनिंग का पोस्टर प्रकाशित किया गया। इस अवसर पर नागपुर में फिल्म जगत से जुड़े अजय देशपाण्डे, अजय राजकारने, संदीप बारस्कर, अनुराग कुलकर्णी, प्रतीक लोणकर, शैलेश दाणी तथा महेन्द्र पेंढारकर भी उपस्थित रहे।
भारतीय चित्र साधना के विषय में विस्तार से बताते हुए श्री नरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि फिल्मों में भारतीयता के उद्देश्य के साथ गांव, कस्बों और छोटे नगरों की कहानियों को कम बजट की लघु फिल्मों में सामने लाने वाले नवांकुर फिल्म निर्माता / निर्देशकों चित्र भारती फिल्मोत्सव एक मञ्च प्रदान करता है। यह फिल्मोत्सव प्रति दो वर्ष में आयोजित होता है।

“अभी भोपाल में सम्पन्न फिल्मोत्सव के चतुर्थ संस्करण में ७०० से अधिक फिल्में प्राप्त हुईं जिनमें से विभिन्न वर्गों में २४ फिल्मों को पुरस्कृत किया गया। इस वर्ष फिल्मोत्सव में फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार, लेखक-निर्देशक विवेक रञ्जन अग्निहोत्री, अभिनेत्री पल्लवी जोशी, हरीश विमानी, अभिनव कश्यप, टीएस नागाभरणा प्रोफेसर वामन केन्द्रे, सुभाष साहू जैसे महानुभावों का सानिध्य मिला,” श्री ठाकुर ने बताया।

उन्होंने आग्रह किया कि समाज में अच्छे सिनेमा पर चर्चा हो इसके लिए उन युवाओं को आगे आकर फिल्म एप्रिसिएशन में प्रतिभाग करना चाहिए जो सिनेमा के प्रति गम्भीर हैं।
श्री ठाकुर ने बताया कि भारतीय चित्र साधना फिल्म निर्माण में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए गुणवत्तापूर्ण और तकनीकी रूप से सुदृढ़ कार्यशालाओं का देश के विभिन्न नगरों में आयोजन करवा रहा है।
कार्यक्रम का संचालन नहुष बड़गे ने किया। इस अवसर पर कला क्षेत्र से जुड़े प्रीति, हर्षद सालपे, अभिषेक आचार्य, शान्तनु ठेंगड़ी, जीतू गोस्वामी समेत चित्र भारती नागपुर के सदस्य उपस्थित रहे।
३ जुलाई को आयोजित फिल्म स्क्रीनिंग कार्यक्रम से जुड़ने के लिए bit.ly/CBAFSNAGPUR पर रजिस्टर कर सकते हैं अथवा chitrabharatinagpur@gmail.com पर मेल कर सकते हैं।